Triumph Scrambler 400 X Launch in India : ये शानदार बाइक जिसने किया सारी बाइको को पीछे और आप मज़ा रहा है धूम जाने क्या है ऐसा इसमें।

rohittyu79
4 Min Read
Triumph Scrambler 400 X Launch in India

Triumph Scrambler 400 X Launch in India : स्वागत है हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल मे जिसमे हम आपको बताने वाले है एक और बाइक के बारे मे जो की आपको कमाल के धासु और रेसिंग बाइक मिलने वाली है जिसका हैवी इंजिन और 6 गियर के साथ ये शानदार बाइक।

Triumph Scrambler 400 X

इंडिया मे आये दिन कोई ना कोई सी बाइक लॉन्च होती रहती है। और हाल ही मे ये बाइक लॉन्च हुई जिसने अपने आप मे बढ़िया बाइक मानी जाती है। अब इसके फिचर की बात करें तो इसमें आपको 400 CC का इंजिन मिलने वाला जय और साथ ही 6 गियर के साथ ये कमाल की बाइक और 13 L की फ्यूल टैंक साथ फ्रंट और बैक दोनों साइड डिस्क ब्रेक के साथ आपको ये बाइक Rs 2.63 Lakh की मिलने वाली है।

Triumph Scrambler 400 X Engine

इसका इंजन आपको 398.15 cc भारी इंजन मिलने वाला है। और इसका इंजन टाइप Liquid-cooled, 4 valve, DOHC, single-cylinder और मैक्स पावर की बात करें तो 40 PS @ 8000 rpm और मैक्स तोड़केउ की बात करें तो 37.5 Nm @ 6500 rpm का मिलेगा। जो काफ़ी हाई है।

Triumph Scrambler 400 X Break And Gear & Wheel

जिस तरह की ये बाइक है उम्मीद आपको इसके खाश और अच्छे ब्रेक और गियर मिलने वाले है। इसमें आपको 6 गियर बॉक्स मिलेंगे जो की काफ़ी सही है और ब्रेक की बात करें तो इसमें आपको दोनों साइड स्ट्रांग डिस्क का उपयोग किया गया है जिससे की बाइक चलाने मे या इमरजेंसी ब्रेक मारने मे कोई भी दिक्कत ना हो। अब इसके व्हील की तरफ देखे तो आपको फ्रंट व्हील मे आपको कास्ट एल्युमीनियम एलाय जो 10 spoke, 19 x 2.5 in का दिया हुआ है। और बैक व्हील मे भी आपको कास्ट एल्युमीनियम एलाय का 10 spoke, 17 x 3.5 in का ही उपयोग किया हुआ है।

Triumph Scrambler 400 X Other Features

अब इसके में और डिजिटल फिचर मे नज़र डाले तो इसमें आपको बहोत फिचर देखने को मिलेंगे।इसमें स्पीडमीटर और इंस्ट्रूमेंट कोनसोल और नवीगेशन सिस्टम अलैदी डिस्प्ले जैसी सुभीधा दी गयी है।

Triumph Scrambler 400 X Price And Launch Ind India :

अब बात करें इसके लॉन्च की तो ये बाइक सितम्बर के मंथ मे लॉन्च हुई थी और इसके प्राइस की बात करें तो ये अभी मार्किट मे (Rs. 2.62 Lakh) की है।

Triumph Scrambler 400 X Features & Specification

FeaturesSpecification
Engine Capacity398.15 cc
Transmission6 Speed Manual
Kerb Weight185 kg
Fuel Tank Capacity13 litres
Seat Height835 mm
Max Power39.5 bhp
Braking SystemDual Channel ABS
Front Brake TypeDisc
Calliper TypeFront – 4 Piston, Rear – Single Piston Caliper
Wheel TypeAlloy
Front Wheel Size19 inch
Tyre TypeTubeless
Front Tyre Size100/90 – 19
Instrument ConsoleDigital
SpeedometerAnalogue
TachometerDigital
Price ₹ 2,62,996

Read More

धन्यवाद

अगर आप ऐसे ही ऑटोमोब्लिब से भरपूर न्यूज़ देखना चाहते है तो आप Newstimeday.com के साथ जुड़ सकते है

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *