New Royal Enfield Himalayan 450: आ गया रॉयल एनफील्ड का नया लुक जो छोड़ देगा सब को पीछे जानिए पूरी जानकारी!

rohittyu79
5 Min Read
New Royal Enfield Himalayan 450

New Royal Enfield Himalayan 450: ये बाइक आते ही सबके दिलो में छ जाता है और इसकी कमाल की फीचर ही बाइक लेने में मजबूर कर लेते है। इस 2023 के मॉडल में एक से बढ़ कर एक बाइक निकल रही है। इसमें आपको हिमालया का 452 cc निकली है जो दमदार इंजीन के साथ ऑफ रोडिंग में भी चलने वाली वाकई है जो की अपने लुक एंड आल पर्फोर्मस से बारीकी काम करता है ताकि कस्टमर को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसी में Engine Type इसका Liquid Cooled, Single Cylinder, 4 Valves, DOHC है। आगे इसका पूरा डिटेल्स निचे हमने दिया है।

New Royal Enfield Himalayan 450:
New Royal Enfield Himalayan 450:

New Royal Enfield Himalayan 450:

New Royal Enfield Himalayan 450: इसमें 452 cc के दमदार पावर के साथ इसका इंजीन डिजाइन किया गया है। और इसमें डिस्क ब्रेक का भी ख्याल अच्छे से दिया है। और गियर की बात करे तो आपको 6 गियर एंड स्पीड परफॉरमेंस के साथ मिलता है। ताकि आप लोग एंड ऑफ रोड पे आसानी से सफर कर सके ताकि फिउचर में कोई दिक्कत न आए और इसमें अन्य और भी फसिलटी दी गयी है जैसे नेविगेशन ,ब्लूटूथ , चार्जिंग पॉइंट , ऐसे अन्य चीज़ आपको इस बाइक में मिलने वाली है। जो आपको काफी कूल बनाएगी।

Royal Enfield Himalayan 450 Engine

New Royal Enfield Himalayan 450:
New Royal Enfield Himalayan 450:

Royal Enfield इसके इंजन की बात कर्रे तो आपको इसमें 452 cc का हार्ड इंजीन मिलने वाला है हैवी बाइक में डाली जाती है। और इसका इंजन टाइप आपको Liquid Cooled, Single Cylinder, 4 Valves, DOHC मिलने वाली है। और इसमें मैक्स टार्क 40 Nm @ 5500 rpm मिलेगा। और इसमें कूलिंग सिस्टम आपको लिक्विड कूलिंग मिलने वाली है और ये सेल्फ मेड स्टार्ट होने वाली है और बात करे इसमें फ्यूल पॉइंट की तो आप को इसमें फ्यूल इंजेक्ट करवाना पड़ेगा। ताकि आप बाइक की माइलेज भी नाप सकते है।

Royal Enfield Himalayan 450 Features

New Royal Enfield Himalayan 450:
New Royal Enfield Himalayan 450:

Royal Enfield की फीचर की बात करे तो इसमें आपको नेविगेशन ,ब्लूटूथ ,चारगी चार्जिंग पॉइंट और स्पीडोमीटर ,और स्विचब्ले ABS और रीडिंगमोडे मिलने वाली है। जिससे इसके फीचर के लुक को और भी बेहतरीन बना देता है। और इस फीचर के बाद आपको न ही नेविगेशन में कोई दिक्कत आने वाली है और इसमें आपको ब्लूटूथ की कनेक्टी विटी में भी कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Royal Enfield Himalayan 450 Brake

New Royal Enfield Himalayan 450:
New Royal Enfield Himalayan 450:

Royal Enfield की ब्रेक की बात करे तो आपको इसमें फ्रंट ब्रेक आपको डिस्क ब्रेक मिलने वाला है और उसकी डायमीटर की बात करे तो 320mm की है और रियर ब्रेक का डायमीटर आपको 270mm का मिलने वाली है। और इसमें आपको गियर 6 मिलेनेग जो ही हाई स्पीड मिलने वाली है।

Royal Enfield Himalayan 450 Specifications 

FeatureDetails
Displacement452 cc
Engine TypeLiquid Cooled, Single Cylinder, 4 Valves, DOHC
Front BrakeDisc
Max Power40.02 PS @ 8000 rpm
Mobile ConnectivityBluetooth
Gear Box6 Speed
Front Brake Diameter320 mm
HeadlightLED
Navigation assistYes
Max Torque40 Nm @ 5500 rpm
Switchable ABSYes
Cooling SystemLiquid Cooled
Fuel Capacity17 L
Suspension RearLinkage type monoshock
Price in India2.69 – 2.84 Lakh Get On, Road,

Royal Enfield Himalayan 450 Price in India

Royal Enfield इसकी लांचिंग प्राइस की बात करे तो ये आपको इंडिया में 2.69 – 2.84 Lakh की ऑन रोड प्राइस मिलने वाली है। और ये आपको 452cc की प्राइस का हमने बताया है जो की आल ऑफ़ इंडिया प्राइस सैम मिलने वाला है।

Read more:

धन्यवाद

अगर आप ऐसे ही बाइक से रेलटीवे आर्टिकल देखना है तो आप Newstimeday.Com पे देख सकते है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *