Kawasaki Ninja ZX-6R Upcoming In India : रेसिंग बाइक मे सबका बाप निंजा जिसके आते ही भरेंगे सब पानी जाने क्या दिया गया है इस बाइक मे।

rohittyu79
6 Min Read
Kawasaki Ninja ZX-6R Upcoming In India

Kawasaki Ninja ZX-6R Upcoming In India : स्वागत है हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल मे जिसमे हम आपको बताने वाले है एक ऐसे बाइक के वारे मे जो की सबका बाप है और ये रेसिंग के बाइको मे टॉप पे आने वाली बाइक है जिसको लोग लेने के लिए तरस जाते है। हम बात कर रहे है। Kawasaki Ninja ZX-6R के बारे मे जो की इंडिया मे लॉन्च होने वाली है। इस बाइक को कोई आप आदमी नहीं खरीद पाएगा। क्युकी ये बाइक काफी एक्सपेंसिव है। और काफ़ी दगड़े फिचर के साथ आपको मिलने वाले है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Upcoming In India

निंजा बाइक आपको स्पोर्ट्स और रेसिंग के मामले मे टॉप पे नज़र आने वाली बाइको मे से एक मानी जाती है। और इसे वो ही वेक्ति खरीद सकता है। जो की रेसिंग मे दिलचस्पी रकता हो। और अब जान लेते है इसके फिचर के बारे मे जो की 636 cc का धासु इंजन के साथ ये आपको मिलने वाला है और इसमें 6 मैन्युअल गियर के साथ आपको मिलने वाली है. इसके प्राइस की और देखे तो ये आपको 11,00,000 लाख से 12 लाख के बिच होने वाली है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Engine

निंजा के इस बाइक की इंजन की बात करें तो इसका इंजन आपको 636 cc का मिलने वाला है। और इसका मैक्स पावर आपको 128.2 bhpका होने वाला है। जो की पावर फुल इंजन मे दिया जाता है। और इसके मैक्स तोड़कियू की बात करें तो 70.8 Nm का होने वाला है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Break & Gear

अब देखे इसके ब्रेक और फियर मे तो आपको इसमें 6 मैन्युअल गियर बॉक्स मिलने वाले है जो की पहले डाउन और 5 अप लगने वाले है। और इसमे 4 सिलेंडर मिलने वाले है। जो की हर स्पार्क प्लस मे 1 सिलेंडर होने वाले है। और इसके ब्रेक की बात करें तो इसमें दोनों साइड आपको डबल डिस्क मिलने वाले है। और ABS सिस्टम के साथ और इसके फ्रंट ब्रेक का साइज आपको 310 mm का मिलेगा और रियर ब्रेक का साइज आपको 220 mm का मिलने वाला है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Wheels & Tyre

निंजा बाइको मे व्हीलस और टायर पे बहोत काम किया जाता है क्युकी बाइको की नीव इनसे ही जुडी होती है। इसमें व्हीलस की बात करें तो आपको इसमें व्हीलस एलाय का होने वाला है। और इसके फ्रंट व्हीलस की साइज देखे तो आपको 17 inch का मिलेगा और रियर की साइज की बात करे तो ये भी आपको 17 इंच का ही होने वाला है। टायर की और देखे तो आपको इसमे टीयूब्लेस्स टायर देखने को मिलेगा। और टायर के साइज की बात करें तो आपको फ्रंट टायर के साइज आपको 120/70 – ZR17 का होने वाला है। और रियर टायर के साइज की बात करें तो 180/55 – ZR17 का होने वाला है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Features

निंजा की फीचर की बात करे तो इसमें काफी कमाल के फीचर दिए गए है। जिसमे आपको अनेक ऐसे फीचर मिलेंगे। जिससे आपको काफी अच्छा मिलेगा। जैसे की स्पीडोमीटर , नेविगेशन बार ,ब्लूथ , कॉल एंड मेसेज , और स्पीडट सीट एंड पिल्लीऑन बैकरेस्ट , पिल्लीऑन ग्रैब्रिल , पिल्लीऑन फुटरेस्ट जैसे अच्छे अच्छे फीचर दिए गया है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Price & Launch Date

निंजा की ये बाइक काफ़ी धमाल मचाने वाली है। और इसके फिचर के साथ आपको प्राइस मे भी काफ़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। और इसका प्राइस अभी तो ₹ 11,00,000 – ₹ 11,50,000 के बिच मे बताया जा रहा है। और लॉन्च डेट की बात करें तो इसमें आपको फेब्रुअरी 2024 मे इंडिया मार्किट मे नज़र आने वाली है।

Kawasaki Ninja ZX-6R Features & Specification

FeaturesSpecification
Displacement636 cc
Max Power128.2 bhp
Max Torque70.8 Nm
Transmission6 Speed Manual
Front Suspension41mm inverted fork
Rear SuspensionMonoshock
Front Brake TypeDisc
Front Brake Size310 mm
Seat Height831 mm
Ground Clearance130 mm
Overall Length2024 mm
Overall Width711 mm
Stepped SeatYes
Pillion BackrestNo
Pillion GrabrailYes
Pillion SeatYes
Overall Height1100 mm
Wheelbase1400 mm
Calliper TypeFront – 4 Piston, Rear – Single Piston Caliper
Wheel TypeAlloy
Front Wheel Size17 inch
Launch Date Februrary
Price ₹ 11,00,000 – ₹ 11,50,000

Read More

धन्यवाद

अगर आप ऐसे ही ऑटोमोब्लिब से भरपूर न्यूज़ देखना चाहते है तो आप Newstimeday.com के साथ जुड़ सकते है.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *