Happy Dussehra Wishes:दसरहा के सुब अबसर पे अपने करीबी दोस्तों और रिस्तेदारो दसरहा विश भेजे

rohittyu79
3 Min Read

Happy Dussehra Wishes :दसरहा आप सभी को पता है दसरहा किस लिए बनाया जाता है और इस काश दिन को लोग भोत अच्छे से सेलिब्रेट करते है जैसा की आप जानते की प्रभु श्रीराम जी रावण का बथ करते है और बुराई से अच्छाई की जीत होती है और आज 24 oct को दसरहा बनाया जा रहा है चलिए थोड़ा बारीकी से समझते है और आप अपने दोस्तों को अच्छा मेस्सगे और विश भेज पाए।

 

प्रभु श्री राम जी जो 14 बर्ष का बनबास काटते है और माँ सीता और श्री राम और लक्ष्मण जी के साथ एक बन में अपना जीबन काल ब्रेतित करते है
जैसा की आप जानते है ये अपना जीबन ब्रेतित करते ही है की इनके सामने अनेक ऐसे बुराइया भी आती है जो उन्हें बथ करना ही पड़ता है और ईसि अंतकाल में आप प्रभु श्री हनुमान से भी मिलते है और और हनुमान जी इतने बड़े भग्त बन जाते है की इनसे बड़ा आज तक कलयुग के ज़माने नहीं है और अगर हनुमान जी को बुलाना हो तो आप सच्चे मन से प्रभु श्री राम जी का नाम ले प्रभु किसि न किसी रूप में आपको नज़र आएँगे।

तो चलिए जानत्ते है की दसरहा किसलिए बनाया जाता है प्रभु श्री राम जी जब रावण का बथ करते है तो उसके साथ काफी बुराइयों का भी नास हो जाता है और अच्छाई की जीत हो जाती है और नवरात्रि के नो दिन पुरे होने के बाद दसरहा चालू होता है।

दसरहा विश  Happy Dussehra Wishes 

  • आपको खुशी, हंसी और विपरीत परिस्थितियों पर विजय से भरे दशहरा की शुभकामनाएं। आपको खुशियाँ और सफलता मिले।
  • इस शुभ दिन पर, भगवान राम आपको सभी चुनौतियों से निपटने के लिए शक्ति और साहस का आशीर्वाद दें। हैप्पी दशहरा! आपका जीवन अच्छाई और समृद्धि से भरा हो।”
  • “मां दुर्गा का दिव्य आशीर्वाद आपके लिए आशा और सकारात्मकता लाए। यह दशहरा आपके सभी प्रयासों में नए अवसर और सफलता लाए। आपको और आपके प्रियजनों को दशहरा की शुभकामनाएं!”
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *